Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/pal4real/domains/pal4real.com/public_html/wp-content/themes/masonry-grid/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

जुदा हुई हवा हवाई

‘मैं ख्वाबों की शहजादी , में हूँ हर दिल पे छायी’

जिस गाने को सुन के हम सब बड़े हुए, जिनकी हम सब सहराना करते थे और कुछ तो उन्ही की तरह बनाना चाहते थे, 24 फेब्रुअरी को हम सब को सदमा लग गया जब हमने सुना की हवा हवाई अब हम्हारे बीच में नहीं रही। 
श्रीदेवी जी का जन्म 1963 में तमिल नाडु में हुआ था तेलुगु माँ और तमिल पिता को। उन्होने दक्षिण में अपना फ़िल्मी सफर बाल कलाकार की तरह शुरू किया ‘कंदन कुरुनाई’ से 1967 जब वह 4 साल की थी और ‘मूंडरू मुदिचु’ से उन्होने मुख्य भूमिका की। उन्होने बॉलीवुड में ‘सोल्वा सावन’ से प्रवेश किया 1976 में पर उनका सिक्का चमका 4 साल बाद ‘हिम्मतवाला’ से जिसमे वो ‘नैनो में सपना’ गाने से सबके दिलो पर छा गयी। 

उन्होने 1985 में अभिनेता मिथुन चक्रबोर्ती से शादी की पर 1988 में वो टूट गयी, उन्होने फिर फिल्म उत्पादक बोने कपूर से शादी की 1996 में जिनसे उनको २ बेटियाँ हुई जान्हवी और ख़ुशी। उन्होने अपनी फ़िल्मी वापसी ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से की जिसको सबने बहुत पसंद किया और उनको कई पुरस्कारों से भी नवाज़ा। उनकी आखरी फिल्म मॉम थी और उनकी थोड़ी झलक शाहरुख़ खान की मूवी ‘जीरो’ में भी दिखेगी।
श्रीदेवी की मृत्यु 24 फेब्रुअरी को रात 7 बजे दुबई के होटल में हुई, और शव परीक्षा से ये पता चला की उन्होने शराब का सेवन किया था और उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई। उनका शव उनके पति ने पहले देखा और जब तक वह  हॉस्पिटल पहुंची वो मर चुकी थी। वह दुबई अपने भतीजा मोहित मारवाह की शादी के लिए गयी। उनकी मौत का पुष्टिकरण श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने किया और साथ में ये भी कहा की श्रीदेवी को कोई भी इतिहास नहीं था दिल के दौरे का, उनका शव आज दुबई से आएगा और उनका अंतिम संस्कार कल मुंबई में होगा।  
श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता था, उनके जाने के बाद पूरा देश झटके में आ गया है। पूरा देश शोक माना रहा है अमिताभ बच्चन से प्रियंका चोपड़ा से नरेंद्र मोदी तक, हर कोई उनके जाने से दहशत में है। अभी भी लोग विश्वास ही नहीं कर पा रहे है की वो अब हम्हारे बीच में नहीं रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कितना 12 करोड़, नहीं 12000 करोड़
Next post It gets better than this – Technology